Friday, Apr 19 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में भाजपा को मिली नई कार्यसमिति

रांची, 03 जुलाई (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्‍यक्ष और राज्‍यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा की नई कार्यसमिति की घोषणा की।
भाजपा की नई कार्यसमिति में आठ उपाध्यक्ष, तीन महासचिव, आठ सचिव शामिल हैं। प्रदेश अध्‍यक्ष ने भाजपा के 19 जिलाध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की।
राज्य इकाई के आठ उपाध्यक्षों में खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, चतरा के सांसद सुनील सिंह, कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी, निरसा की विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के अलावा पूर्व विधायक राज पालीवार और गंगोत्री कुजूर, बिनोद शर्मा और प्रणव वर्मा को भी शामिल किया गया है।
तीन महासचिवों में राज्यसभा सांसद समीर उरांव, आदित्य साहू और प्रणव वर्मा शामिल हैं। वहीं, आठ राज्य सचिवों में मांडू के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, हटिया के विधायक नवीन जायसवाल, सुबोध सिंह गुड्डू आदि शामिल हैं। पार्टी ने सात प्रवक्ता भी नियुक्त किए हैं, जिनमें कई पुराने एवं नये चेहरों को शामिल गया है जिनमें बेहरागोड़ा के पूर्व विधायक कुणाल सदांगी भी है।
नई सूची में पार्टी के विभिन्न मोर्चा प्रमुखों के नाम भी हैं जबकि 19 जिला इकाई प्रमुखों के नाम भी उस सूची में शामिल किया गया हैं, जो देर शाम जारी की गई है।
सतीश सूरज
वार्ता
image