Friday, Mar 29 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में मंत्रिमंडल का गठन नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण : बाबूलाल

गिरिडीह 20 जनवरी (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के नए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ लेने के बाद से लगातार दिल्ली जाने को लेकर आज हमला बोला और कहा कि राज्य में अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं होना दुर्भागयपूर्ण है।
श्री मरांडी ने यहां अपने पैतृक आवास कोदईबांक में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में अब तक मंत्रिमंडल का गठन नही होना जनता के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अपनी सोच होनी चाहिये। मुख्यमंत्री को खुद से मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाहिए। उन्हें खुद के फैसले पर विश्वास होना चाहिए लेकिन यहां तो रांची और दिल्ली आने-जाने और समझने में समय बिताया जा रहा है। इसके कारण नई सराकर के पांच साल के कार्यकाल में एक महीना तो व्यर्थ चला गया।
झाविमो अध्यक्ष ने श्री सोरेन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी अब स्वतंत्र रूप से काम नही कर पा रहे हैं तो आगे क्या काम हो सकता है। आने वाले दिनों में भी कभी दिल्ली तो कभी पटना से फोन पर फैसला होगा तो राज्य के विकास का काम कब होगा।
श्री मरांडी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री श्री सोरेन इन्ही सब बातों में उलझे रहें तो राज्य का विकास ठप हो जायेगा। उन्होंने कहा कि जब वे राज्य में 28 महीना मुख्यमंत्री रहे थे तो सिर्फ 14 बार पार्टी एवं सरकारी बैठक में गए थे। उन्होंने कहा कि कहा कि जनता ने जनादेश दिया है तो उनके विकास एवं कल्याण के लिए रांची में रहकर काम करना होगा।
सं सूरज
वार्ता
image