Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
भारत


झारखंड विकास मोर्चा के दो विधायक कांग्रेस में शामिल

झारखंड विकास मोर्चा के दो विधायक कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा के दो विधायकों ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया और कहा कि जल्द ही पूरी पार्टी का कांग्रेस में विलय हो जाएगा।

कांग्रेस मुख्यालय में सोमवार को पार्टी के झारखंड के प्रभारी आर पी एन सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झारखंड विकास मोर्चा एक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय दल है और उसके विधायक प्रदीप यादव तथा बंधु तिर्की पार्टी में शामिल हो गये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा के हाल में हुए चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई और उसके दो विधायक कांग्रेस में शामिल हो गये हैं।

इस मौके पर श्री यादव कहा कि मोर्चा के केन्द्रीय पदाधिकारियों और केन्द्रीय कार्य समिति के सदस्यों के साथ ही जिलों के पदाधिकारी, प्रखंड स्तर के तमाम नेताओं की एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से झारखंड विकास मोर्चा का कांग्रेस में विलय करने का फैसला हुआ है। उन्होंने कहा कि पार्टी के तीन विधायक हैं, जिसमें से दो विधायक इस विलय से सहमत हैं।

श्री यादव पांच बार विधायक रहे हैं और एक बार वह सांसद रह चुके हैं। उन्होंने झारखंड सरकार में कई मंत्रालयों का जिम्मा संभाला है जबकि श्री बंधु तिर्की तीन बार विधायक रह चुके हैं, और उन्होंंने भी राज्य सरकार में कई मंत्रालयों का जिम्मा निभाया है।

उन्होंने कहा कि झारखंड में एक बड़ी रैली आयोजित की जाएगी जिसमें पार्टी के सभी कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा करेंगे। रैली को संबोधित करने का कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया गया है।

अभिनव जितेन्द्र

वार्ता

More News
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
image