Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा चुनाव में लोजपा ने मांगी छह सीटे

डालटनगंज 20 सितंबर (वार्ता) केन्द्र में सतारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने झारखंड में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करते हुये आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से छह सीटों की मांग की।
लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं सांसद चिराग हुसैन ने यहां हुसैनाबाद में लोजपा की जन हुंकार रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में उनकी बात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमीत शाह और राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ चल रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोजपा के लोगों ने खून पसीना लगाकर लोकसभा चुनाव में राजग को प्रचुर बहुमत दिलाई है, उसी तरह विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ता भाजपा गठबंधन को 65 पार का आंकड़ा भी पूरा कराने का काम करेंगे.
श्री पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर अखंड भारत के सपने को साकार किया है। इसमें थोड़ा कमी रह गई है। अब हम पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं को एक-एक कर बताया।
लोजपा सांसद ने कहा कि हुसैनाबाद का विकास नहीं होने के पीछे गलत हाथों में नेतृत्व होना था। उन्होंने जनता का समर्थन मांगा और कहा कि वह एक बार विश्वास करें। बिहार के जमुई और हाजीपुर की तरह हुसैनाबाद का भी विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व से वार्ता पूरी होने के बाद लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान हुसैनाबाद आयेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में पुनः डबल इंजन वाली सरकार बनेगी। इस मौके पर लोजपा के कई बड़े नेता एवं हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
सं सूरज
वार्ता
image