Friday, Apr 19 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा चुनाव में सरयू के पक्ष में चुनाव नहीं करेंगे नीतीश

झारखंड विधानसभा चुनाव में सरयू के पक्ष में चुनाव नहीं करेंगे नीतीश

पटना 20 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार झारखंड में हो रहे विधानसभा के चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी विधायक सरयू राय के पक्ष में चुनाव प्रचार को लेकर चल रही खबरों पर विराम लगाते हुए आज कहा, “वहां मेरी जरूरत नहीं है।”

श्री कुमार ने यहां एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के यह पूछे जाने पर कि क्या झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पश्चिम के तत्कालीन विधायक श्री राय के लिए चुनाव प्रचार करने जाएंगे तो इस पर उन्होंने कहा, “वहां मेरी जरूरत नहीं है।” इसके बाद उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

वहीं, झारखंड जदयू के सह-प्रभारी अरुण सिंह ने कल रांची में ‘यूनीवर्ता’ को बताया था कि श्री राय के जमशेदपुर पूर्व एवं जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ने की सूचना मिलते ही उनकी पार्टी ने इन दोनों सीटों से अपने उम्मीदवार के नाम वापस ले लिए। उन्होंने कहा था कि श्री राय के समर्थन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार करने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के बागी विधायक श्री राय ने 18 नवंबर 2019 को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्व और जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने से पूर्व भाजपा के साथ ही मंत्री और विधायक पद से भी अपना इस्तीफा दे दिया। श्री राय ने इन दोनों सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया है।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image