Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार गिराने की साजिश में मेरा कोई हाथ नहीं था :इरफान

रांची, 06 फरवरी (वार्ता)कैश कांड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से सोमवार को लगभग दस घंटे तक पूछताछ की।
श्री अंसारी ने बाहर निकलने के बाद पूछताछ में कहा कि मुझसे कई सवाल पूछे गये। सरकार गिराने की साजिश में मेरा कोई हाथ नहीं था। जो फैक्ट था। उसके साथ ईडी को हमने दे दिया। जो मेरे छवि के मेरे उपर दाग लगाने का प्रयास किया वह अच्छी बात नहीं है। दोषी आराम से घूम रहे और निर्दोष से ईडी पूछताछ कर रही है। तीन माह हमने पीड़ा सहा है लेकिन जो चोर है वह हीरो बन गया और जो हीरो है वह चोर बन गया। यह सरकार हमने बनाया है। मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं। उन्होंने कहा कि ईडी के सामने कोई झूठ नहीं बोल सकता है। मैंने सभी बातों को सच बताया। मैं ईडी का सहयोग करुंगा।
सूत्रों के अनुसार विधायक श्री अंसारी ने बताया कि हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के लिए वह कभी भी खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं रहे है। इसके अलावा इरफान अंसारी ने ईडी को बताया कि विधायक नमन बिक्सल कोंगाडी और राजेश कच्छप के साथ मिलकर अपने क्षेत्र के लोगों के लिए वो साड़ियां खरीदने के लिए कोलकाता जा रहे थे। ईडी ने रकम के श्रोत के बारे में पूछा तो उन्होंने पैसे के श्रोत के बारे में बताने के लिए कुछ दस्तावेज और वाउचर पेश किये।
श्री अंसारी ने बताया कि तीनों विधायकों के रुपये एक साथ रखे थे। विधायक ने बताया कि उनकी पार्टी के भीतर और बाहर उनके प्रतिद्वंद्वियों ने उन्हें बदनाम करने के लिए फंसाया है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने अपने पार्टी के सहयोगी जयमंगल सिंह को रिश्वत की पेशकश की, जिन्होंने इस मामले में शून्य प्राथमिकी दर्ज की, जिसके कारण उनकी गिरफ्तारी हुई।
इससे पूर्व ईडी की ओर से पहली बार कांग्रेस से विधायक इरफान अंसारी को 13 जनवरी को समन जारी कर ईडी ऑफिस में पेश को कहा गया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हो सके थे, और दो हफ्ते का समय मांगा था। इस कारण ईडी की ओर से इन्हें दोबारा समन जारी किया गया है।
विधायक कैश कांड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने के सिलसिले में अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने वाले विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह से ईडी पूछताछ कर चुकी है। कोलकाता पुलिस ने इरफान अंसारी समेत तीनों कांग्रेसी विधायकों को 49 लाख रुपये के साथ 31 जुलाई 2022 को गिरफ्तार किया था।
विनय
वार्ता
image