Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी एसएसपी ने बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों का किया सम्मान

झांसी 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में दिन रात मेहनत पर अपराधियों को पकड़ने और कई मामलों के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार पी ने मंगलवार को सम्मानित किया।
यहां पुलिस लाइन मे एसएसपी ने बीते 12 दिनों में झांसी जिले में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। ये वे पुलिसकर्मी है जिन्होंने दिन-रात मेहनत करते हुए अपराधियों को पकड़ा और मामलों के खुलासे में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने कहा कि हमारे साथ काम कर रहे पुलिसकर्मियों को गलती की सजा है तो अच्छे कार्य करने पर पुरस्कार तो बनता है।
यह पहली बार था जब पुलिसकर्मियों का उत्साह वर्धन करते हुए पुलिस कप्तान स्वयं उन्हें एक उपहार देते हुए उनके कार्यों की प्रशंसा कर रहे थे। मुख्य रूप से अंतर्राज्यीय चोर गिरोह की गिरफ्तारी में कोतवाली से अमित कुमार और दीपांशु पटसरिया को सम्मानित किया गया। शराब तस्करों की गिरफ्तारी व शराब बरामद करने के मामले में रक्सा पुलिस के गोविंद सिंह व राकेश द्विवेदी को सम्मानित किया गया। इसी तरह 20 हजार के इनामी बदमाश अंसार की गिरफ्तारी व लूट का माल बरामद करने के मामले में उप निरीक्षक प्रमोद कुमार तिवारी, राजीव सिंह सिपाही, आनंद अग्निहोत्री और राहुल कुमार दुबे को सम्मानित किया गया।
इसके अलावा चोरी कर भाग रहे दो अभियुक्तों को पकड़ने व चोरी की बाइक बरामद करने के मामले में हरेंद्र सिंह, मोहन सिंह, राहुल गुर्जर व अजय सिंह को सम्मानित किया गया। लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे आपे चालक की गिरफ्तारी व बरामदगी के मामले में मोठ से अंकित कुमार और मोहम्मद इमरान को सम्मानित किया गया। झांसी जिले के टॉप टेन अभियुक्त मीनू कुशवाहा के मामले में थाना एरच क्षेत्र से उमेश बाबू, नीरज कुमार को सम्मानित किया गया। इसके अलावा गुरसराय में हत्या के अभियुक्त की गिरफ्तारी के मामले में ककरबई से पचैरी गिरी, अनुपम शुक्ला, आमोद कुमार को सम्मानित किया गया। सबसे महत्वपूर्ण काम करने वाली स्वाट टीम को घरों में चोरी करने वालों की गिरफ्तारी के मामले में मनोज कुमार, दुर्गेश सिंह, योगेंद्र सिंह, सत्यपाल सिंह और दीपक पटेल को सम्मानित किया गया।
पुलिस कप्तान ने सभी का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि उन्हें आगे भी ऐसे ही कार्य करते रहना है। ताकि लोग पुलिस का नाम आते ही अपने आप को सुरक्षित महसूस करें। इस अवसर पर एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, एसपी देहात राहुल मिठास, सीओ सिटी संग्राम सिंह, सीओ सदर हिमांशु गौरव ने भी पुलिस कप्तान का हाथ बंटाते हुए सभी पुलिसकर्मियों को उपहार देकर पुलिस लाइन सभागार में सम्मानित किया।
सोनिया
वार्ता
More News
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image