Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी जिला चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं का अंबार, जिम्मेदारों पर गिरी गाज

झांसी 30 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला चिकित्सालय का शनिवार को जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने औचक निरीक्षण किया और गंभीर अव्यवस्थाओं पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मेडिकल स्टाफ का वेतन रोके जाने के साथ एक स्टाफ नर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने के आदेश दिये।
जिला अस्पताल की लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए आज जिलाधिकारी अचानक मौके पर पहुंचे और प्राप्त शिकायतों की जांच की तो पाया जिला अस्पताल स्वयं बीमार है। लॉक डाउन के कारण जहां मरीजों की संख्या में कमी आई है। वहीं जो मरीज आते हैं उनका पर्याप्त इलाज नहीं हो पाता। अधिकतर मरीजों का मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया जाता है। निरीक्षण में चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिकल स्टाफ के वक्त बेवक्त आने की शिकायत भी सही पाई गई। जिस पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए।
जिलाधिकारी ने अस्पताल के निरीक्षण पर इमरजेंसी पहुंचे। वहां मरीजों के पास ही गंदगी तथा वार्ड में जानवर को बैठा देख कड़ी नाराजगी व्यक्त की और स्टाफ नर्स साधना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी की लगातार सफाई होनी चाहिए, परंतु ऐसा नहीं हो रहा। उन्होंने हृदय रोग यूनिट का भी निरीक्षण किया और वहां भी स्थिति संतोषजनक नहीं पाई गई। निरीक्षण में डॉक्टर सुनीता भदौरिया व डॉक्टर शिफाका जाफरीन का तत्काल वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल के निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने एक्स-रे रूम व अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच की तो पाया कि मेंटीनेस ठीक है परंतु टेक्नीशियन बिना अनुमति लिए गैर हाजिर है और गंदगी भी अधिक पाई गई। उन्होंने व्यवस्थाएं बेहतर बनाए जाने के निर्देश दिए।
जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के निरीक्षण पर जिलाधिकारी को ढेरों मोटर बाइक खड़ी मिली। उन्होंने इस तरह गाड़ियों का पार्क होने और ऐसी अवस्थाएं पायी जाने के बाद चेतावनी दी। जिला अस्पताल में ढेरों अव्यवस्था होने व व्यापक गंदगी पाए जाने के साथ ही शिथिल पर्वेक्षण पर सीआईएम (सीएमएस) डा एम सी वर्मा को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश मौके पर दिए।
गौरतलब है कि प्रदेश के केबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कल महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज का औचक निरीक्षण किया था । वहां फैली अव्यवस्थाओं और चिकित्सकों के साथ साथ दूसरे स्टाफ के मरीजों के साथ अमानवीय व्यवहार की जानकारी उन्हें मरीजों से बात करके मिली । जिस पर उन्होंने सीएमएस सहित मेडिकल स्टाफ को कड़ी फटकार लगायी थी और कहा था कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके बाद से जिलाप्रशासन तेजी से हरकत में आया और जिलाधिकारी आज जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंच गये।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image