Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: तीन नये कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

झांसी 28 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है । इस क्रम में तीन नये मामले सामने आये हैं और इनमें से एक की मौत भी हो गयी है।
जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने मेडिकल स्थित कोविड-19 लैब में बुधवार को किये गये कुल 71 नमूनों की रिपोर्ट की जानकारी देते हुए गुरूवार को बताया कि इनमें से 03 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं जिसमें से एक की मौत हो गई है। इस प्रकार जिले में अब तक कोरोना से 5 वी मौत हुई है। मृतक के गुर्दे काम करना बंद कर दिये थे और उसे डाॅयलिसिस के लिए लाया गया था। अब जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 04 है जबकि 26 संक्रमित उपचार के दौरान स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं ।
जिले में पांचवें कोरोना पाॅजिटिव की मौत हुई है। मृतक का नाम राकेश साहू (50) निवासी चिरगांव है उसे किडनी फेल्योर की स्थिति में आपातकालीन वार्ड में बुधवार की सुबह भर्ती कराया गया था। उसका डाॅयलिसिस कराया जाना था। राकेश की उपचार के दौरान दोपहर करीब साढ़े बारह बजे मौत हो गई थी। इस दौरान उसका कोविड-19 का सैंपल लिया गया था जो देर रात पाॅजिटिव आया। वहीं एक अन्य महिला मरीज बताई जा रही है। जो उन्नाव गेट बाहर निवासी है और गर्भवती भी है जबकि तीसरा मरीज बंगरा से है जो गुरुग्राम से वापस लौटा है। हालांकि सभी पाॅजिटिव मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करते हुए उनका उपचार किया जा रहा है।
झांसी में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रशासन की दिक्कतें बढ़ गयी हैं जिस तरह से कोरोना पीड़ित मरीज लगातार यहां ठीक हो रहे थे, ऐसा माना जा रहा था कि अब वीरांगना भूमि सुरक्षित हो गई है। लेकिन एकाएक औद्योगिक नगरी से गांव में होते हुए कोरोना फिर से वापस आ गया। जिले में अब तक 35 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं जिनमें से 26 इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 04 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।
कोरोना संक्रमण के मरीज चिरगांव, बंगरा गाँव, मऊरानीपुर भैरव खिड़की उन्नाव गेट एरिया से सामने आए हैं। जिसके बाद मानक अनुसार हॉटस्पॉट की जल्द ही घोषणा की जा सकती है। हालांकि जिला प्रशासन ने देर रात से ही क्षेत्रों को सील कर दिया है। जिलाधिकारी ने सभी से अपील की है कि सोशल डिस्टेंस का पालन अवश्य करें। साथ ही बिना माॅस्क लगाए किसी भी हालत में घर से बाहर न निकलें और यदि किसी को संक्रमण संबंधी जरा भी संदेह हो तो तो उसकी तुरंत जांच कराएं।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image