Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में यूपी 112 की तुरंत की गयी कार्रवाई से बची युवक की जान

झांसी 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानाक्षेत्र में एक युवक के खुद को कमरे में बंद करने की सूचना मिलने पर यूपी 112 की पीआरवी 0404 की तुरंत कार्रवाई से उक्त युवक की जान बचायी जा सकी है।
पुलिस ने मंगलवार को उक्त घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मऊरानीपुर थानाक्षेत्र के बजरिया कस्बा निवासी हरिश्चंद्र ने यूपी-112 को सोमवार देर रात सूचना दी कि उनके बेटे ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और फांसी लगा रहा है। सूचना मिलते ही यूपी-112 के झांसी प्रभारी जगदम्बा प्रसाद दुबे ने पीआरवी 0404 पर तैनात कमांडर उपनिरीक्षक हरविलास शुक्ला को इसकी जानकारी दी। श्री शुक्ला प्रतीक दीक्षित, आरक्षी चालक अशोक कुमार चंद मिनटों में ममता मेडिकल कॉलेज के पास बजरिया कस्बा व थाना मऊरानीपुर पहुंची ।
टीम ने देखा कि आलोक कुमार (35) अपने घर में दरवाजा अंदर से बंद फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था। पुलिस टीम द्वारा बिना किसी देरी किये दरवाजा तोड़कर अंदर गए और कुर्सी के सहारे पंखे से फांसी का फंदा लगाए हुए फांसी लगाने का प्रयास कर रहे युवक आलोक कुमार को नीचे उतारा गया और सांत्वना दी एवं समझाया गया जिससे उसकी जान बच सकी।
बाद में जब आलोक आत्महत्या करने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि वह अपनी पत्नी नेहा से बहुत प्रेम करता है लेकिन वह उसके साथ रहना नहीं चाहती और मायके चली गई है। वह वापस आ नहीं रही है जिससे दुखी होकर वह आत्महत्या करने जा रहा था। युवक को पुलिस टीम द्वारा समझाया गया एवं समझा-बुझाकर तत्काल परिजनों की देखरेख में उपचार हेतु भेजा गया । पुलिस की टीम की सूझबूझ एवं तत्परता की क्षेत्र में भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा द्वारा पुलिस टीम की सूझबूझ एवं तत्परता के कार्य करने पर उनके उत्साहवर्धन हेतु प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार की घोषणा की गई है।
सोनिया
वार्ता
More News
image