Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:लाखों के माल के साथ एक महिला और पांच बदमाश गिरफ्तार

झांसी 20 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानार्न्तगत कुछ दिन पहले हुई लाखों की चोरी मामले में पुलिस ने बुधवार को एक महिला सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया । इनके पास से चोरी का पूरा माल,जेवरात और नकद बरामद कर लिया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ़ ओ पी सिंह ने पूरे मामले का यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों के सामने खुलासा करते हुए बताया कि मऊरानीपुर थानार्न्तगत नयी बस्ती निवासी मो़ रईश राईन के घर हुई लाखों की चोरी मामले में एक महिला सहित चार बदमाशों को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में 11 नवंबर को हुई की चोरी की घटना की सूचना परिजनों ने थाने में दी थी , जिसके बाद से पुलिस लगातार चोरों की तलाश में लगी थी।
शिकायत पत्र में पीडित परिवार ने बताया था कि परिवार के लोग किसी शादी में हिस्सा लेने बाहर गये थे और घर में ताला लगा था इसी का फायदा उठाकर चोर घर में घुस गये। ताला तोड़कर बदमाश 35 लाख रुपए का कैश, 25 तोला सोने के जेवरात, डेढ़ किलो चांदी और 200 ग्राम सोना समेत अन्य सामान चोरी कर ले गये थे। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था
शिकायत के बाद से पुलिस लगातार चोरों की तलाश में थी, इसी दौरान टीम को पता चला कि घटना को अंजाम देने वाले बदमाश नई बस्ती में है और माल के बंटवारे में लगे हैं। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने बताये गये स्थान पर छापा मारा। जहां से पुलिस ने एक महिला समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम जावेद राईन उर्फ मुखिया निवासी अलयाई मोहल्ला, आजाद खान उर्फ पिंटू निवासी बम्हौरी थाना लहचूरा, गौरव नायक निवासी कछियाना, शेर सिंह राजावत निवासी भगवतीपुरम कालोनी गुरसरांय रोड और कुरैशा निवासी बम्होरी थाना लहचूरा बताया।
एसएसपी केे अनुसार बदमाशों के पास से 33 लाख 73 हजार रुपए नकद, 600 ग्राम के सोने के जेवरात, 01 किलो 250 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुआ। इसके साथ ही 213 डालर अमेरिकन, नेपाली रुपया 30, मलेशिया रिंगट 580 रियर और 50 रियाल साऊदी और 60 थाई वाट, चार मोबाइल बरामद हुए है।
एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश जावेद पीड़ित रईश राईन का पहचाने वाला था। जावेद ने रईश राईन के घर की पहले रेकी की। इसके बाद 11 नवम्बर जब रईश परिवार के साथ बाहर गया हुआ था तभी उसने अपने साथियों को उसके घर चोरी करने के लिए भेजा। जहां वह दरवाजा खोलने में सफल नहीं हो सके। वह वापस आ गये। इसके बाद पुनः उन्हें जानकारी दी तो फिर उनके घर पहुंचे और घर के अंदर घुसकर अलमारियों का ताला तोड़ा। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी करने के बाद वह माल लेकर आ गये। पकड़ी गई महिला चोरी में तो शामिल नहीं थी लेकिन चुराये गये माल को ठिकाने लगाने में उसकी सक्रिय भूमिका थी।
एसएसपी ने बताया कि इतने कम समय में इतना बड़ा खुलासा करने पर टीम को डीआईजी की ओर 25 हजार रुपए का कैश रिवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image