Friday, Apr 19 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 क्रिकेट विश्व कप समय पर होने की उम्मीद

टी-20 क्रिकेट विश्व कप समय पर होने की उम्मीद

मेलबोर्न, 05 अप्रैल (वार्ता) दुनिया भर में फैली वैश्विक महामारी कोविड-19 के बीच ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष आयोजित होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप के आयोजनकर्ताओं का मानना है कि टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के अनुसार होगा।

टी-20 क्रिकेट विश्व कप की आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकली का मानना है कि फुटबॉल एवं रग्बी जैसी अन्य प्रमुख प्रतियोगिताओं के साथ तारीखों के टकराव के बावजूद यह विश्व कप अपने समय पर आयोजित होगा। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है।

दरअसल, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते हुए प्रकोप के कारण ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) और नेशनल रग्बी लीग के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इन प्रमुख टूर्नामेंटों के आयोजन की नयी तारीखें टी-20 विश्व कप के तय कार्यक्रम से टकरा सकती हैं।

हॉकली ने कहा, “इन सभी टूर्नामेंटों के स्थगित होने से विश्व कप बहुत ही बड़ा खेल आयोजन होगा, इसके दोबारा यहां आयोजित होने में 10 से 20 वर्ष लग सकते हैं। लोग विश्व कप से प्यार करते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय खेल है और टी-20 ऐसा प्रारूप है जिसे बड़े पैमाने पर लोग देखते हैं। विश्व कप की टिकट बिक्री को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुआ महिला विश्व कप काफी सफल रहा था।”

महिला विश्व कप के फाइनल में आठ मार्च को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने एक बार भी पुरुष टी-20 विश्व कप नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलिया 2010 में फाइनल में पहुंचा था जहां उसे इंग्लैंड से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

विश्व कप के आयोजकों को उम्मीद है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद टी-20 विश्व कप भी ऐसी ही सफलता हासिल करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की संचालन समिति ने भी कहा है कि टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव की उसकी कोई योजना नहीं है।

रवि राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image