Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीआरएस ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

हैदराबाद 18 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राज्य में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची रविवार को जारी कर दी।
टीआरएस प्रमुख और राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने यहां महत्वपूर्ण मुशीराबाद और कोडाड निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। एम गोपाल को मुशीराबाद क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है जहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण चुनाव लड़ रहे हैं।
मुशीराबाद में उम्मीदवार की घोषणा में इसलिए भी विलंब हुआ क्योंकि कार्यवाहक गृह मंत्री एन नरसिंहा रेड्डी इस सीट से अपने दामाद श्रीनिवास रेड्डी को उम्मीदवार बनाना चाहते थे।
कोडाड निर्वाचन क्षेत्र से टीआरएस ने बी मलेश यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी की पत्नी पद्मावती चुनाव लड़ रही हैं। जन मोर्चा नामक महागठबंधन में शामिल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की ओर से गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के लिए यह सीट छोड़े जाने के विरोध में तेदेपा छोड़ कर हाल ही में टीआरएस में शामिल हुए थे।
इन दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के साथ ही टीआरएस ने विधानसभा की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। छह सितंबर को विधानसभा भंग होने के दिन ही टीआरएस ने एक साथ 105 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की थी। इसके बाद विभिन्न चरणों में पार्टी ने अपने 117 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये थे।
संजय, रवि
वार्ता
More News
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
image