Friday, Apr 26 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सली गिरफ्तार

चतरा 18 जुलाई (वार्ता) झारखंड के चतरा जिले में कुंदा थाना क्षेत्र में चतरा-पलामू सीमा पर स्थित गम्हरिया जंगल से पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम ने प्रतिबंधित संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के सब जोनल कमांडर दिलचंद गंझू उर्फ सुकुल समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी. वारियार ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजत को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी सब जोनल कमांडर दिलचंद संगठन के शशिकांत उर्फ सुदेश तथा उसके दस्ते के रवि, मुखदेव, राजकुमार, मंटू, मनोज और नेपाली के अलावा अन्य दस-पंद्रह नक्सलियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से कुंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत चतरा-पलामू सीमा पर स्थित गम्हरिया जंगल में इकट्ठा हुए हैं।
श्री वारियार ने बताया कि इस सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) निगम प्रसाद एवं सीआरपीएफ की 190वीं बटालियन के द्वितीय कमान पदाधिकारी मुन्ना सिंह के संयुक्त नेतृत्व में जिला बल, सैट-05, सैट-154 और सीआरपीएफ 190 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम का गठन कर अभियान के लिए भेजा गया। अभियान के दौरान ही छापेमारी दल ने गम्हरिया जंगल से चार लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर दिलचंद गंझु उर्फ सुकुल एवं उनके सहयोगियों के रूप में हुई। उनके पास से एक देसी कट्टा और कारतूस समेत विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सब जोनल कमांडर के विरुद्ध चतरा और पलामू जिले के अलग-अलग थानों में करीब 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी नक्सली इलाके में संचालित योजनाओं को प्रभावित कर संवेदकों से पैसे की अवैध वसूली के फिराक में थे।
सं सूरज
वार्ता
image