Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
खेल


टोक्यो ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगाः अतानु दास

टोक्यो ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगाः अतानु दास

मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) भारत के स्टार तीरंदाज अतानु दास अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए काफी आश्वस्त हैं और उनका कहना है कि वह ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के चैट शो स्पोर्टलाइट में अतानु ने खुलासा किया कि रियो ओलंपिक में मिली हार ने उन्हें बेहतर तरीके से ट्रेनिंग करने में मदद की।

28 वर्षीय तीरंदाज ने कहा, “मैं रियो ओलंपिक में अपने पहले ओलंपिक के लिए काफी उत्साहित था। दुर्भाग्य से मुझे क्वार्टर में हार का सामना करना पड़ा। इस हार से मैं काफी उदास था और मैंने दो महीने तक किसी से बात नहीं की थी। मैंने इस हार से काफी सीख ली थी।”

राष्ट्रीय शिविर के सदस्य अतानु फिलहाल एएसआई पुणे में ट्रेनिंग कर रहे हैं। अतानु तरुणदीप राय और प्रवीन जाधव के साथ 2019 विश्व चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने की बदौलत टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, “मैं 2021 ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। रियो मेरा पहला ओलंपिक था लेकिन टोक्यो में मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगा। मैं पहले से काफी ज्यादा तैयार हूं।” उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

अतानु हाल ही भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। जब उनसे पूछा गया कि अगर उनका मुकाबला उनकी पत्नी से हो तो उस मुकाबले में कौन जीतेगा, इस पर अतानु ने कहा कि दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होगा लेकिन उनका पलड़ा भारी रहेगा।

14 साल की उम्र में 2006 में तीरंदाजी में एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले अतानु ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत काफी नाम कमाया।

अतानु पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली और ओलंपिक लीजेंड एथलीट यूसेन बोल्ट के प्रशंसक हैं। वह भारत में जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों से भी खासे प्रभावित हैं। उनके मुताबिक खेलो इंडिया गेम्स से तीरंदाजी को काफी फायदा पहुंचा है।

शोभित राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image