Friday, Mar 29 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टेक्सटाइल मिल मे घुसे तेंदुए ने मजदूर को घायल किया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

खरगोन, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद कस्बे में स्थित एक टैक्सटाइल मिल में आज तड़के एक तेंदुए ने मजदूर को घायल कर दिया। इंदौर से आई रेस्क्यू टीम तेंदुए को पकड़ने का प्रयास कर रही है।
बड़वाह के अनुविभागीय अधिकारी (वन) एमएस मौर्य ने बताया कि तड़के एक तेंदुआ सनावद स्थित टैक्सटाइल मिल में प्रवेश कर गया, जिससे वहां काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गयी। मिल के प्रबंधक द्वारा पुलिस तथा वन विभाग को सूचना दिये जाने पर वहां पहुंचे अमले ने उसे पकड़ने का प्रयास आरंभ कर दिया।
उन्होंने बताया कि इस दौरान तेंदुए ने मिल में कार्यरत एक मजदूर कैलाश कर्मा पर के गले तथा पेट पर हमला बोल दिया। उसे घायल अवस्था में सनावद स्थित अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इसी अफरा-तफरी में एक अन्य कर्मचारी गिर गया और उसे भी हल्की चोट आई है।
उन्होंने बताया कि तेंदुआ मिल के सूत बनाने वाले सेक्शन की सीलिंग और छत के बीच जाकर छुप गया। सीलिंग पर जाना मुमकिन नहीं होने के चलते कर्मचारियों ने उसे परेशान नहीं किया और इंदौर स्थित रेस्क्यू टीम को सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि रालामंडल इंदौर से रेस्क्यू टीम ने पहुंच कर ऑपरेशन आरंभ किया किंतु तेंदुए को पकड़ने में सफलता नहीं प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि तेंदुआ ऐसे स्थान पर छिपा है जहां गन से उसे ट्रेंकुलाइज भी नहीं किया जा सकता।
उधर जिला अस्पताल में भर्ती घायल मजदूर कैलाश कर्मा ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा हल्ला मचाए जाने पर तेंदुआ एक तरफ भागा और इस दौरान वह उसकी चपेट में आ गया।
बड़वाह के वन मंडलाधिकारी सी एस चौहान ने बताया कि फिलहाल तेंदुआ गिरफ्त में नहीं आया है और उसे पकड़ने के लिए मिल की यूनिट के दोनों दरवाजों पर शिकार समेत पिंजरे स्थापित कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टीम का यह भी प्रयास रहेगा कि तेंदुआ निकल कर कस्बे में न जाते हुए सीधे जंगल की ओर चले जाए।
सं बघेल
वार्ता
image