Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टाटा मोटर्स की व्हाट्स3वर्ड्स के साथ साझेदारी

नयी दिल्ली 17 सितंबर (वार्ता) वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने लोकेशन टेक्नॉलजी प्रदाता व्हाट्स3वर्ड्स के साथ साझेदारी की है।
कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि देश में इस प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाली वह पहली कंपनी बन जायेगी। इस साझेदारी से कंपनी के वाहन चलाने वाले एक 3 शब्दों का पता आवाज़ या टेक्स्ट से कर सकेंगे और फिर उस सटीक स्थान (3 मीटर के अंदर) तक पहुँचने में सक्षम होंगे। उसने कहा कि यह भारत के लिए लाभदायक है क्योंकि यहाँ का अड्रेसिंग सिस्टम एक सामान नहीं है और रोड नेटवर्क काफी जटिल है जिसकी वजह से किसी भी सटीक स्थान तक पहुँचने में बहुत मुश्किल होती है। यह सटीक और अनोखा 3 शब्दों का अड्रेसिंग सिस्टम हर भारतीय ग्राहक को एक आसान, सरल और सुरक्षित तरीके से कम वक्त में सटीक स्थान पहुँचायेगा।
उसने कहा कि यह सिस्टम पांच भारतीय भाषाओं हिन्दी, बंगाली, तमिल, तेलुगु और मराठी के साथ अब 37 भाषाओं में उपलब्ध है। इन भारतीय भाषाओं की उपलब्धता की वजह से ज़्यादा देशवासी इस टेक्नॉलजी का उपयोग कर सकेंगे।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया छह पैसे गिरा

रुपया छह पैसे गिरा

15 Apr 2024 | 9:18 PM

मुंबई 15 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया छह पैसे गिरकर 83.44 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image