Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टाटा संस ने धनबाद जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए 10 वेंटिलेटर

धनबाद 13 अगस्त (वार्ता) झारखंड के धनबाद जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए इस्पात एवं चाय समेत अन्य क्षेत्र में कारोबार करने वाली प्रमुख निजी कंपनी टाटा संस ने जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर उपलब्ध कराएं हैं।
टाटा स्टील लिमिटेड (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक संजय रजोरिया, हेड (प्रशासन) गोपाल नाथ झा तथा जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश ठाकुर ने उपायुक्त उमाशंकर सिंह को 10 वेंटिलेटर सौंपे।
वेंटिलटर प्राप्त करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन को 18 वेंटिलेटर मिले हैं। आज टाटा संस की ओर से 10 और वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। वेंटिलेटर का उपयोग कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।
श्री सिंह ने कहा कि वेंटिलेटर को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल), पाटलिपुत्र चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) के कैथ लैब में निर्मित डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर, सदर अस्पताल तथा जामाडोबा अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में आवश्यकता के अनुसार लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन कोविड-19 के उपचार के लिए 1000 बेड की व्यवस्था करने की ओर अग्रसर है। अभी 700 बेड की तैयारियां चल रही है। आवश्यकता के अनुसार मानव बल भी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से इस आपदा से नहीं घबराने की अपील की है।
टाटा स्टील (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने कहा कि वैश्विक आपदा की इस घड़ी में टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व वरीय पुलिस अधीक्षक को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए 3500 फेस शिल्ड उपलब्ध कराए गए हैं। इसी कड़ी में आज टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) के निदेशक संजय कुमार भगत, सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
सं सूरज
वार्ता
image