Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ट्रैक्टर मार्च के फैसले पर पुनर्विचार करें किसान : शाही

ट्रैक्टर मार्च के फैसले पर पुनर्विचार करें किसान : शाही

बाराबंकी 19 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसान संगठनों से अपील की है कि वे गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने के फैसले पर पुनर्विचार करे।

श्री शाही ने मंगलवार को नए कृषि कानूनों से होने वाले लाभों को गिनाते हुये कहा कि इसका विरोध वे लोग कर रहे हैं, जिन्होंने लंबे समय तक सत्ता में रहकर भी किसानों की जिंदगी में बदलाव के लिए कोई काम नहीं किया। कृषि मंत्री ने वर्तमान में कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन को गलत बताते हुए कहा कि इसे वे लोग हवा दे रहे हैं जो नहीं चाहते कि किसानों की आय बढ़े जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यही प्रयास कर रहे हैं कि किसानों की आय दोगुनी हो।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा है कि अब खेती को सिर्फ उत्पादन तक ही नहीं बढ़ाना है, बल्कि उसको व्यवसाय की तरह किसान उपयोग में लाएं।

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि अगर पिछले 70 वर्षों से चले आ रहे कृषि कानून अच्छे थे तो क्यों तमाम किसान गरीब रह गए. क्यों सरकार को किसानों के कर्ज माफ करने पड़े। इसके पीछे ये है कि पिछली सरकारों ने किसानों को तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं दिया।

सं प्रदीप

वार्ता

image