Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ट्रंप के दौरे के दौरान हिंसा साजिश का हिस्सा : रेड्डी

ट्रंप के दौरे के दौरान हिंसा साजिश का हिस्सा : रेड्डी

हैदराबाद 24 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान साेमवार को दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मसले पर भड़की हिंसा को देश की छवि को बिगाड़ने की साजिश करार दिया।

श्री रेड्डी ने दिल्ली में भड़की हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि दोषियों के विरुद्ध कठाेर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान इसप्रकार की घटना से भारत की छवि धूमिल होगी।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना से देश में कानून और व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होगी। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना देश के हित में नहीं है और इससे देश की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गृह राज्य मंत्री ने सीएए के विरोध में आंदोलन करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि इससे किस भारतीय नागरिक की नागरिकता प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को विधानसभा के जरिये प्रस्ताव पारित करने के अधिकार हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के मौजपुर में हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गयी जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं। इस दौरान दो लोगों के भी मारे जाने की भी खबर है।

संजय.शुभम

वार्ता

image