Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की

ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की

वाशिंगटन, 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक दोर्से से मुलाकात की और सोशल मीडिया के संदर्भ में चर्चा की।

श्री ट्रंप ने ट्वीटर पर मंगलवार को ट्विटर पर इस मुलाकात की पुष्टि की और एक तस्वीर भी साझा की।

इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर रूढ़िवादी यूजर्स के प्रति भेदभाव के लिए उसकी आलोचना की थी।

श्री ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “ट्विटर के सीईओ जैक के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात शानदार रही। सोशल मीडिया के बारे में काफी जानने को मिला। संवाद स्थापित करने के लिए उत्सुक हूं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर ट्विटर की आलोचना करते हुए कहा था कि यह बेहद भेदभावपूर्ण है और गणतंत्रवादी होने के नाते यह मेरे साथ ठीक व्यवहार नहीं करता है। उन्होंने साथ ही कहा कि लोगों के लिए साइन इन करना कठिन हो गया है और कंपनी लगातार यूजर्स के अकाउंट हटा रही है।

उन्होंने कहा, “इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि कांग्रेस इसमें शामिल होना चाहती है और उन्हें होना भी चाहिए। लेकिन कंपनियों को अधिक निष्पक्ष होने की जरुरत है।”

उल्लेखनीय है कि ट्विटर, फेसबुक, गूगल जैसी अन्य तकनीकी कंपनियां अमेरिकी राष्ट्रपति के निशाने पर रहती है और श्री ट्रंप कई बार रुढ़ीवादी विरोधी होने के लिए इन लोगों की आलोचना कर चुके हैं, हालांकि श्री ट्रंप स्वयं भी अक्सर ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं।

पिछले वर्ष नवंबर में श्री ट्रंप ने कहा था कि ट्विटर उनके अकाउंट से उन्हें फालोवर्स की संख्या घटा रहा है।

More News
मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

23 Apr 2024 | 1:05 PM

कुआलालंपुर 23 अप्रैल (वार्ता) मलेशिया के पेराक प्रांत में मंगलवार सुबह सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गयी।

see more..
पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

23 Apr 2024 | 10:29 AM

इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान और ईरान ने सोमवार को सैद्धांतिक रूप से अपने-अपने देशों में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

see more..
image