Friday, Mar 29 2024 | Time 01:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


ट्रंप यात्रा:भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ट्रंप यात्रा:भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जम्मू 23 फरवरी (वाता्र) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी से शुरू भारत यात्रा से पहले जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हालांकि सीमा पार से हाेने वाली नापाक साजिशों और आतंकवादी गतिविधियों पर बहुत करीब से नजर रखे हुए है। सेना सीमावर्ती इलाकों में गश्त और तलाश अभियान चला रही है।

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार श्री ट्रंप के भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से आंतकवादियों की घुसपैठ की कोशिश में लगा हुआ है और सेना ने घुसपैठ की संभावित आशंका को देखते हुए पूरी तैयारी की हुई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चाैकसी बढा दी है। पाकिस्तान से सटी करीब 200 किलोमीटर लंबी सीमा पर सैनिकों की गश्त बढ़ा दी गयी है और सीमा पार से हर नापाक साजिश पर पैनी नजर रखी जा रही है।

उन्होंने बताया सेना न केवल दिन में बल्कि रात में सीमांत इलाकों में गश्त लगा रही है और विशेष जांच नाकों पर आनेजाने वाले वाहनों की जांच कर रही है। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों ओर नदी के किनारे वाले स्थानों में तलाश अभियान चला रही है।

रक्षा मंत्रालय के सूत्राें ने बताया कि वे सीमा पर किसी भी कार्रवाई का सामना करने में सक्षम हैं और सभी संदिग्ध और अन्य गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image