Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रम्प-उन के बीच फर‌वरी के आखिर में होगा शिखर सम्मेलन: सैंडर्स

ट्रम्प-उन के बीच फर‌वरी के आखिर में होगा शिखर सम्मेलन: सैंडर्स

वाशिंगट 19 जनवरी (स्पूतनिक) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले महीने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ शिखर सम्मेलन करेंगे। श्री ट्रम्प तथा श्री उन के बीच यह दूसरा शिखर सम्मेलन होगा।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने श्री ट्रम्प तथा उ. कोरिया के उप नेता किम योंग चोल के बीच हुई बैठक के बाद शुक्रवार को यह जानकारी दी। सुश्री सैंडर्स ने कहा, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेढ़ घंटे तक श्री किम योंग चोल के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों नेताओं ने परमाणु निरस्त्रीकरण तथा फरवरी के आखिर में दूसरे शिखर सम्मेलन को लेकर चर्चा की।”

उन्होंने कहा कि श्री ट्रम्प तथा श्री उन के बीच होने वाले दूसरे शिखर सम्मेलन की जगह की घोषणा बाद में की जाएगी। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी उ. कोरिया के प्रतिनिधि से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि श्री ट्रम्प तथा श्री उन के बीच गत वर्ष जून में सिंगापुर में शिखर सम्मेलन हुआ था। इस दौरान दोनों नेताओं ने कोरियाई प्रायद्वीप को पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।

संतोष

स्पूतनिक

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image