Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टेल तक पानी पहुंचाने के दावों की सांसद बृजेन्द्र ने खुद खोली पोल : दुष्यंत

हिसार, 21 जुलाई (वार्ता) जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने आज आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार के टेल तक पानी पहुंचाने के दावों की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिसार से सांसद बृजेंद्र ने खुद पोल खोल दी है। उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि लोकसभा में बृजेंद्र सिंह के इस खुलासे कि उनके लोकसभा क्षेत्र के 100 से अधिक गांवों में ग्रामीण पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं और टेल पर पानी नहीं है, ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के लगातार झूठ बोलने पर ने मुहर लगा दी है।
हिसार के पूर्व सांसद ने कहा कि यकीनन भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह का बयान सच्चाई बयां कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हिसार के सांसद ने लोकसभा में माना कि ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री प्रदेश के कोने-कोने में जाकर और प्रचार पर करोड़ों रुपये खर्च करके दावा कर रहे हैं कि प्रदेश के हर व्यक्ति को स्वच्छ पानी मिल रहा है, टेल के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया जा रहा है और हर खेत सिंचित हो रहा है।
श्री चौटाला ने कहा कि आदमपुर-नलवा हलका सहित हिसार लोकसभा के 100 से अधिक ऐसे गांव हैं जहां आज भी पीने का पानी उपलब्ध नहीं है। इसकी प्रमुख वजह है कि इन गांवों के टेल तक आज तक पानी नहीं पहुंच रहा है। जब तक टेल तक पानी नहीं पहुंचेगा तब तक सिंचाई के लिए पानी मिलना को दूर की बात पीने के लिए पानी भी नहीं मिलेगा। श्री चौटाला ने कहा कि दो साल पहले बालसमन्द इलाके के किसानों ने महीने से भी ज्यादा समय तक पानी के लिए हिसार में संघर्ष किया था जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उनको बुलाकर आश्वासन दिया था लेकिन आज तक उस इलाके के लोगों को पानी नहीं मिला है।
उन्होंने मुख्यमंत्री पर चुटकी लेते हुए कहा कि ऊंट पर चढ़ कर फोटो खिंचाने से टेलों तक पानी नहीं आता। जो सीएम अपने प्रदेश के पानी के लिए पांच साल में प्रधानमंत्री से एक बार भी समय न ले पाया हो, उससे पानी की उम्मीद करना भी बेमानी है।
सं महेश
वार्ता
image