Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ठेका कर्मचारियों को नियमित करने के लिये विशेष कानून : अमरिंदर

चंडीगढ़, 20 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ठेका कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए एक विशेष कानून लाने तथा अध्यापकों और अन्य सरकारी कर्मचारियों की लंबित माँगों और शिकायतों का जल्द निपटारा किया जायेगा ।
उन्होंने विधानसभा में आज आश्वासन दिया कि कर्मचारियों की जायज माँगों को जल्द हल किया जायेगा लेकिन उन्हें भी राज्य की वित्तीय हालत का पता होना चाहिये । यदि राज्य की माली हालत ठीक होती तो उनकी मांगों को पूरा करने में देरी न लगती । वह उनकी समस्याओं से भली भाँति अवगत हैं और इनके हल के लिए सरकार गंभीरता से काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साधनों की कमी के कारण कुछ माँगों को पूरा करने में देरी हो रही है और उनकी सरकार की तरफ से कर्मचारियों की मुश्किलों के हल के लिए कई फ़ैसले लिए गए हैं। पिछली सरकार की तरफ से बनाए गए कानून को वापस लेना पड़ा था क्योंकि उच्च न्यायालय ने उसे रद्द करने की चेतावनी दी थी जैसे उसने हरियाणा के मामले में किया था। उन्होंने ठेका कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए विशेष कानून के फ़ैसले का ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को छह प्रतिशत महँगाई भत्ता देने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और सभी सरकारी वोकेशनल /प्रोफेशनल कॉलेजों में सरकारी कर्मचारियों (ग्रुप सी और डी) के बच्चों के लिए दो प्रतिशत सीटें आरक्षित रखी गई हैं।
शर्मा कुलदीप
वार्ता
image