Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ठाकरे अपनी राजनीतिक उपलब्धियों का श्रेय शिवनेरी किले की रेत को देते हैं

ठाणे, 17 फरवरी (वार्ता) मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को शिवनेरी किले को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि किले की रेत के कारण वह मख्यमंत्री बने हैं।
श्री ठाकरे पड़ोसी रायगढ़ जिले के पोलादपुर के उमरथ में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने नरवीर तानाजी मालुसरे को उनके 350वें पुण्य तिथि पर याद किया।
श्री ठाकरे ने कहा, “ मैंने शिवनेरी से अयोध्या तक की रेत ली थी और एक साल के अंदर ही रामजन्म भूमि का विषय सामने आ गया और मैं शिवनेरी की रेत के कारण मुख्यमंत्री बन गया।”
उन्होंने कहा कि ‘किले की रेत आश्चर्य पैदा करती है। कई लोगों ने यहां खून बहाया है।’उन्होंने कहा कि ‘किलों का प्रचार और संरक्षण’ सरकार की जिम्मेदारी है। पर्यटन को बढ़ावा देने की नीति होनी चाहिए। इतिहास का आनंद लेने के बजाय, इतिहास बनाना महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि शिवराजा ने उन किलों की रक्षा की, जो हमारी भव्यता है, उन्होंने कहा,राज्य सरकार पोलादपुर तालुका के चहुंमुखी विकास लिए हर संभव प्रयास करेगी।
उन्होंने यह भी याद किया कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने तानाजी जैसे व्यक्तियों का निर्माण किया, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image