Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को भेजा गया जेल

कोंडागांव 22 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में एक ठगी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सेना में तैनात जवान प्रभुराम मरकाम के साथ मोबाइल फोन के जरिए संपर्क कर फीमेल फ्रैंडशिप आॅनलाइन डेटिंग सर्विस के नाम पर 12 लाख रूपये की ठगी के मामले में दो आरोपियों की पुलिस ने पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया है। न्यायालय में पेश करने के बाद वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार मरकाम छुट्टी पर अपने घर कोंडागावं जिले के विश्रामपुरी थाना के अंतर्गत अपने गृहग्राम में आए हुए थे। ठगे जाने क बाद नौ सितंबर को विश्रामपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच में ठगों के बैंक खाते कोलकाता पश्चिम बंगाल से संबंधित होना पाया।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने टीम गठित कर कोलकाता पश्चिम बंगाल भेजा। पर्याप्त साक्ष्य जुटाने के बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपियों के पश्चिम मेदिनापुर स्थित कार्यालय में दबिश देकर संचालक जीबन कृष्णा सिंघा (33) और संधी शंकर बारीक (42) को दबोच लिया। दोनों पश्चिम मेदिनापुर निवासी है। उनके कब्जे से 12 लाख रूपये, उपयोग किये जाने वाले विभिन्न कंपनी के कुल 24 मोबाइल फोन, 40 विभिन्न बैक खाते का एटीएम कार्ड, दो लैपटाॅप, ग्राहहकों से चैटिंग करने का रिकार्ड रजिस्टर, कैल्कुलेटर व नोट गिनने की मशीन, विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सीम कार्ड समेत अन्य सामान जब्त किए गए। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां अदालत ने उन्हें वर्तमान में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए अंतरिम जमानते दे दी।
करीम नाग
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image