Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
बिजनेस


डीएफसी ने रेवफिन में लगाए 50 लाख डॉलर

नयी दिल्ली, 09 जून (वार्ता) उपभोक्ता ऋण प्लेटफार्म रेवफिन सर्विसेज ने शुक्रवार को बताया कि उसे ईवी (विद्युत वाहन) खरीदने वाले अपेक्षाकृत कमजोर वित्तीय स्थिति वाले ग्राहकों को कर्ज सुविधा दिलाने के लिए अमेरिकी के इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएफसी) से 50 लाख डॉलर (करीब 82 करोड़ रुपये) की पूंजी प्राप्त हुई है।
फर्म ने एक बयान में कहा है कि डीएफसी भारत में ईवी अपनाने के लिए समावेशी वित्तपोषण को बढ़ावा देना चाहता है।
रेवफिन की योजना अगले पांच वर्षों में 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कर्ज सहायता सुलभ कराने की है। कंपनी ने कहा है कि वह अब तक करीब 22 हजार इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर्स के लिए कर्ज सुलभ करा चुकी है। इनमें एक चौथाई के करीब लाभार्थी महिलाएं और अपेक्षाकृत कमजोर वर्ग के ग्राहक हैं।
रेवफिन के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर अग्रवाल ने कहा, “भारत में ईवी उद्योग में जबरदस्त क्षमता है और यह रोजगार की अच्छी संभावनाएं भी प्रदान करता है। रेवफिन में डीएफसी जैसी दूरंदेशी संस्था के निवेश से देश में ईवी अपनाने और वित्तीय समावेशन को बढ़ाने में मदद मिलेगी।”
डीएफसी के उपाध्यक्ष जिम पोलन ने कहा,"यह निवेश भारतीय नवाचार का समर्थन करने और भारत में कम सेवा वाले समुदायों के लिए वित्तीय अवसर प्रदान करने के लिए पूंजी जुटाने की डीएफसी की क्षमता को प्रदर्शित करता है।"
मनोहर,आशा
वार्ता
image