Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डॉ़ दिशा दुष्कर्म एवं हत्या के आरोपी मुठभेड़ में मारे गए: पुलिस आयुक्त

डॉ़ दिशा दुष्कर्म एवं हत्या के आरोपी मुठभेड़ में मारे गए: पुलिस आयुक्त

हैदराबाद, 06 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना के पुलिस आयुक्त वी सी सज्जानार ने शुक्रवार को कहा कि डा़ॅ दिशा दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों आरोपी शुक्रवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में मुठभेड़ में मारे गये और केन्द्र तथा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जायेगी।

श्री सज्जानार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। पुलिस मुठभेड़ में अपराधियों के मारे जाने को लेकर एनएचआरसी और कई नेताओं तथा सोशल नेटवर्क साइट पर लोगों की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,“ कानून ने अपना काम किया है। केन्द्र और एनएचआरसी को इस घटना के बारे में रिपोर्ट सौंपी जायेगी।”

श्री सज्जानार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने काफी संयम बरता था और चारों आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरों और डंडों से हमला किया तथा पुलिसकर्मियों के हथियार छीन कर गोलीबारी की थी। यह घटना उस वक्त की है जब पुलिस दल इन चारों को घटनास्थल पर लेकर जाकर अपराध का ‘सीन रिक्रिएट’ करा रहा था।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि पथराव की घटना में एक पुलिस उप निरीक्षक और एक कांस्टेबल घायल हुआ है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद एक अस्पताल में भेज दिया गया है। यह गोलीबारी सुबह पौने छह बजे से सवा छह बजे के बीच हुई थी।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम पिछले चार दिनों से उनसे पूछताछ कर रही थी तथा 10 सदस्यीय पुलिस टीम उन्हें अपराध स्थल पर ले जाकर दिशा का मोबाइल फोन, घड़ी और पावर बैंक की तलाश में गयी थी जो उन्हाेंने चिकित्सक को जलाने के बाद वहीं छिपा दिया था।

आशा.श्रवण

वार्ता

image