Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डाॅ पांड्या यौन शोषण मामला : सरकार को जांच की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश

नैनीताल 23 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने तीर्थनगरी हरिद्वार स्थित अखिल भारतीय गायत्री परिवार के प्रमुख डाॅ प्रणव पांड्या व उनकी पत्नी शैलबाला पांड्या के खिलाफ तथाकथित दुराचार व उत्पीड़न के मामले में बुधवार को सरकार को निर्देश दिये कि कल गुरुवार तक जांच की प्रगति रिपोर्ट अदालत में प्रस्तुत करें।
अधिवक्ता विवेक शुक्ला की ओर से दायर जनहित याचिका पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि कुमार मलिमथ व न्यायमूर्ति रमेश चंद्र खुल्बे की पीठ ने ये निर्देश जारी किये हैं। याचिकाकर्ता की ओर से पीठ को बताया गया कि उच्च न्यायालय ने 23 जून 2020 को आदेश जारी कर सरकार को निर्देश दिये थे कि छह सप्ताह के भीतर पूरे प्रकरण की जांच कर आरोप पत्र पेश करें लेकिन 12 सप्ताह बीतने के बावजूद सरकार आज तक जांच पूरी नहीं कर पायी है।
इस मामले में आज दो बार सुनवाई हुई। अदालत ने सरकार को दोपहर बाद जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा था लेकिन सरकार तब भी प्रगति रिपोर्ट पेश नहीं कर पायी। दूसरी ओर आज सरकार की ओर से इस मामले में अदालत से जवाब पेश करने के लिये समय की मांग की गयी लेकिन अदालत ने सरकार की मांग की ठुकरा दिया।
डाॅ पांड्या व उनकी पत्नी शैलबाला पांड्या पर छत्तीसगढ़ की एक महिला की ओर से इसी साल मई में यौन शोषण व उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। उत्पीड़न की शिकार महिला की ओर से इस मामले में दिल्ली में जीरो एफआईआर दर्ज करायी गयी थी। जिसे जांच के लिये हरिद्वार पुलिस को भेज दिया गया।
महिला का आरोप है कि 2010 में जब वह शांतिकुंज में रसोई परिचारिका के रूप में काम करती थी तब डाॅ पांड्या व उनकी पत्नी शैलबाला ने उसका यौन शोषण व उत्पीड़न किया। दिल्ली पुलिस की ओर से मामले को जांच के लिये हरिद्वार पुलिस को भेज दिया गया था।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image