Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
खेल


डिविलियर्स ने फिर जाहिर की टी-20 विश्व कप में खेलने की इच्छा

डिविलियर्स ने फिर जाहिर की टी-20 विश्व कप में खेलने की इच्छा

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण अफ्रीकाई बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर भारत में इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है। डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा रहे सत्र में शानदार फॉर्म में हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं, जिसने तीन में से तीन मुकाबले जीत कर छह अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है।

डीविलियर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यहां रविवार को मैच जीतने के बाद पुष्टि की कि वह अपनी वापसी पर पूर्व साथी और दक्षिण अफ्रीकाई टीम के मौजूदा मुख्य कोच मार्क बाउचर के साथ चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, “ मैंने अभी तक बाउची (मार्क बाउचर) के साथ चर्चा नहीं की है। हमें आईपीएल के दौरान कहीं न कहीं बातचीत करने के लिए लाइन अप किया जाता है। इस दौरान हम इस बारे में बातचीत करने को देख रहे हैं। पिछले साल उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मेरी विश्व कप खेलने में दिलचस्पी है और मैंने कहा था ‘ बिल्कुल ’। आइपीएल के अंत में हम एक बार मेरा फॉर्म और फिटनेस देखेंगे और फिर फैसला लेंगे। ”

डिविलियर्स ने कहा, “ टीम की स्थिति पर नजर डाली जाए तो पिछले कुछ समय से खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर मेरे लिए कोई जगह नहीं है, तो ठीक है, लेकिन अगर मैं वहां जा सकता हूं तो यह शानदार होगा। आईपीएल के अंत में बाउचर के साथ बातचीत का इंतजार है और हम फिर उसी के अनुसार योजना बनाएंगे। ”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में संन्यास लेने के बाद डिविलियर्स ने इंग्लैंड में एकदिवसीय विश्व कप में खेलने का आखिरी प्रयास किया था, हालांकि टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि डिविलियर्स को 15 सदस्यीय टीम में शामिल करने में बहुत देर हो गई है। हाल ही में संपन्न दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच चल रही टी-20 श्रृंखला के दौरान भी बाउचर ने यह पुष्टि की थी कि आईपीएल के लिए रवाना होने से पहले उनके और डिविलियर्स के बीच बातचीत हुई है।

बाउचर ने कहा था, “ बातचीत अभी भी खुली है। एबी वह व्यक्ति हैं जो यह साबित करने के लिए कि वह अभी भी विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख खिलाड़ी हैं और अभी भी इस स्तर पर अपना प्रभाव दिखा सकते हैं, जो आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। मैंने उनसे कहा, “ आप जाओ और जो करना है वो करो और मैं आईपीएल के अंत में आपके साथ बात करूंगा और देखूंगा कि आप कहां हैं। ”

सं राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image