Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


डेहरी में अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता नवंबर में

डेहरी ऑन सोन 19 जुलाई (वार्ता) बिहार में रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन स्थित बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-दो परिसर में अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता इस वर्ष नवंबर में आयोजित की जाएगी।
बीएमपी के महानिदेशक एस. के. सिंघल ने आज यहां बीएमपी में शूटिंग स्थल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों को बताया कि सौभाग्य की बात है कि इस वर्ष अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता आयोजित करने का मौका बिहार को मिला है। उन्होंने कहा कि बिहार इस मामले में सौभाग्यशाली रहा है। पहले भी यहां बॉक्सिंग एवं एथलीट्स की देश स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित होती रही है।
श्री सिंघल ने कहा कि आज यहां शूटिंग प्रतियोगिता होने वाले स्थल और आधारभूत संरचनाओं का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर विशेष रूप से दिल्ली से आये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सेवानिवृत्त महानिदेशक डी. एस. ढिल्लो ने प्रतियोगिता के लिए अन्य आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने का मार्गदर्शन दिया। उनके मार्गदर्शन के अनुसार शूटिंग प्रतियोगिता के लिए आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जाएगा।
बीएमपी के महानिदेशक ने कहा कि शूटिंग प्रतियोगिता के होने से सैन्य पुलिस के जवानों को इसका लाभ भविष्य में मिलेगा। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता नवंबर 2019 में यहां होगी।
इस मौके पर एआईजी अरविंद ठाकुर ,शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश राठी, बिहार पुलिस अकादमी के उप महानिरीक्षक डॉ. परवेज अख्तर, बीएमपी-दो के समादेष्टा नताशा गुड़िया, जिले के पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह, महिला बटालियन के कमांडो समादेष्टा रिषु कृष्णा समेद अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
सं सूरज
वार्ता
image