Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
खेल


ताई जु यिंग ने अश्मिता को हरा किया विजयी आगाज

ताई जु यिंग ने अश्मिता को हरा किया विजयी आगाज

चेन्नई, 21 जनवरी (वार्ता) विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग ने मंगलवार को स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सत्र में बेंगलुरू रैप्टर्स के लिए अपना पहला मैच खेलते हुए असम की अश्मिता चाहिला को हराकर विजयी अगाज किया।

बेंगलुरू ने चीनी ताइपे की इस खिलाड़ी को अपने ट्रम्प मैच के लिए चुना था जिसे जीतते हुए यिंग ने बेंगलुरू को 3-1 से आगे कर दिया।

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। यिंग के मैच से पहले दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।

नार्थईस्ट ने ली योंग डाए और किम ना हो को उतारा। इस जोड़ी के सामने बेंगलुरू की पेंग सून चान और इओम ह्य वान की जोड़ी थी। बेंगलुरू की जोड़ी ने यह मैच 15-8, 15-11 से जीत 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। नार्थईस्ट के ली चेयुक यीयू ने अगले मैच में हालांकि अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

पुरुष एकल वर्ग में ली का सामना बेंगलुरू के बी. साई प्रणीत से था। ली ने बेहद आसानी से प्रणीत को 15-14,15-9 से हरा 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।

महिला एकल वर्ग में यिंग के सामने भारत की युवा खिलाड़ी अश्मिता थीं। यिंग ने यह मैच सीधे गेमों में 15-7, 15-5 से अपने नाम किया। अश्मिता पूरी तरह से यिंग के सामने बेबस नजर आईं। यिंग ने 2-0 की बढ़त ले ली। अश्मिता ने यहां कुछ अच्छे शॉट्स लगाते हुए स्कोर 4-5 कर लिया। यिंग हालांकि ब्रेक में 7-4 के स्कोर के साथ गईं।

ब्रेक के बाद यिंग ने अश्मिता को सिर्फ तीन अंक ही लेने दिए तथा 15-7 से गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी यिंग हावी रहीं। उन्होंने 5-1 की बढ़त ली और फिर ब्रेक में 8-3 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद भी यिंग नहीं रुकीं और लगातार अंक लेकर गेम के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

शोभित.संजय

वार्ता

More News
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image