Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा में 11 मंत्रियों ने ली शपथ

त्रिपुरा में 11 मंत्रियों ने ली शपथ

अगरतला 16 मई (वार्ता) त्रिपुरा में श्री माणिक साहा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद सोमवार को 11 मंत्रियों ने शपथग्रहण की।

मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के दो नये चेहरे शामिल हैं जबकि शेष नौ मंत्री तत्कालीन विप्लव कुमार देव सरकार के सदस्य भी रहे हैं , जिन्हें पुन: मौका मिला है। नये मुख्यमंत्री बने श्री साहा स्वयं भी पहले कभी मंत्री नहीं रहे।

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने यहां राजभवन में आयोजित भव्य समारोह में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथग्रहण समारोह के मौके पर केंद्रीय पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव सहित भाजपा के केंद्रीय नेता मौजूद रहे।

त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 50 महीने के कार्यकाल में पहली बार मंत्रिमंडल के सदस्यों का कोटा पूरा किया किया है। श्री साहा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री जीशु देव वर्मा के साथ अपनी पूर्ण कैबिनेट का गठन किया है और दिग्गज भाजपा नेता रामपाड़ा जमातिया को मंत्री बनाये जाने के साथ ही यह कोटा पूरा हो गया।

मंत्रिमंडल में लिए गये नये सदस्यों में भाजपा के रामपाड़ा जमातिया और आईपीएफटी के प्रेम कुमार रियांग शामिल हैं , जबकि एनसी देव वर्मा (आईपीएफटी), रतन लाल नाथ, प्रणजीत सिंघारॉय, मनोज कांति देव, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान चंद्र दास और सुशांत चौधरी (सभी भाजपा से) पुन: मंत्री बने हैं।

श्री साहा ने कैबिनेट सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि वह शीघ्र ही मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करेंगे तथा सरकार बिना किसी भेदभाव और पक्षपात के समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने के मिशन के साथ काम करेगी।

अशोक,आशा

वार्ता

image