Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में घोटाला में पूर्व मुख्य सचिव गिरफ्तार

अगरतला 17 फरवरी (वार्ता) त्रिपुरा के पूर्व मुख्य सचिव और राज्य लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष यशपाल सिंह को राज्य पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। श्री सिंह पर वर्ष 2008-2009 के दौरान लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में 164 करोड़ रुपये घोटाले से जुड़े होने का आरोप है।
ईमानदार और समर्पित माने जाने वाले अधिकारी श्री सिंह 2016 में सेवानिवृत्त हो गये थे। राज्य सतर्कता प्राधिकरण ने यशपाल सिंह और पूर्व लोक निर्माण मंत्री बादल चौधरी और मुख्य अभियंता सुनील भौमिक पर प्राथमिकी दर्ज किया था जिसके बाद से श्री सिंह पिछले चार महीनों से पुलिस से छिप रहे थे।
श्री भौमिक को प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया जबकि श्री चौधरी को एक हफ्ते बाद अस्पताल से गिरफ्तार किया गया। दोनों को हालांकि तीन महीने बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।
पुलिस आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में अभीतक आरोप पत्र दाखिल नहीं कर पायी है।
श्री सिंह के वकील ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने उसे खारिज कर दिया।
श्री सिंह अपने नयी दिल्ली आवास से 14 अक्टूबर से ही लापता थे और तब से त्रिपुरा पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम उनके गिरफ्तारी का दिल्ली में इंतजार कर रही थी।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध शाखा) पुनित रस्तोगी ने कहा कि श्री सिंह को खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें दिल्ली से यहां लाने के लिये एक टीम को भेज दिया गया है।
श्री रस्तोगी ने बताया कि श्री सिंह को हिरासती वारंट के लिए गाजियाबाद की अदालत में पेश किया गया और संभवत: उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर यहां स्थानांतरित किया जाएगा और सुनवायी कर रही अदालत में पेश किया जाएगा।
शुभम.संजय
वार्ता
image