Friday, Mar 29 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में सीएबी के खिलाफ प्रदर्शन रहेगा जारी

अगरतला, 09 दिसंबर (वार्ता) त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि केंद्र इस विधेयक को वापस नहीं ले लेता या त्रिपुरा को इससे बाहर नहीं कर देता।
ज्वाइंट मूवमेंट के संयोजक एंथनी देववर्मा ने कहा, “हमने शहर में गांधी प्रतिमा से विरोध प्रदर्शन शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने 230 प्रदर्शनकािरयेां को हिरासत में ले लिया। हम कल राज्य में 15 जगहों पर प्रदर्शन करेंगे इस दौरान दौरान रेल सेवा, सड़क यातायात और संस्थानों बंद रहेंगे।”
इस बीच आईपीएफटी के समर्थकों ने खोवई में दो स्कूलों में परीक्षा के दौरान 17 शिक्षकों पर हमला किया। ऐसी ही घटनाएं अमारपुर में तीन अलग-अलग स्थानों में हुई।
आईपीएफटी के दो अन्य समूहों ने रत्नापुर एसबी और बिरचंद्रपुर एसबी के स्कूलों में हो रही परीक्षाओं परीक्षा के बीच शिक्षकों पर हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने अगरतला के लेंबुचेरा के बाजारों में भी हंगामा किया।
समर्थकों ने बेंगलुरु से आ रही हमसफर एक्सप्रेस को आज बीच रास्ते में रोक दिया। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने शिक्षकों पर हुए हमले की निंदा की और चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ऐसी हरकतों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।
शोभित, प्रियंका
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image