Friday, Mar 29 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा सरकार ने 3.26 लाख परिवारों का ग्रामीण रोजगार बढ़ाया

अगरतला 20 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने दुर्गा पूजा से पहले 3.26 लाख परिवारों को दो दिन का अतिरिक्त ग्रामीण
रोजगार देने की घोषणा की है जिससे राज्य की 42 प्रतिशत ग्रामीण जनसंख्या को लाभ हाेगा।
राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं ग्रामीण विकास मंत्री जिश्नु देव वर्मा ने गुरुवार को कहा,“राज्य सरकार परंपरागत तौर पर, शरद उत्सव से पहले ग्रामीण परिवारों को दो दिन का अतिरिक्त रोजगार प्रदान करती है। गत वर्ष इस योजना से लाभान्वित होने वाले कुल 2.26 लाख परिवार थे और इस वर्ष इसमें एक लाख का इजाफा हो गया है।”
श्री देव वर्मा ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार ने 11.55 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं।
विपक्ष पर हमला बोलते हुए श्री देव वर्मा ने कहा कि जब से राज्य में भारतीय जनता पार्टी-आईपीएफटी गठबंधन सरकार बनी है, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) ने चुने हुए पंचायत के मुखियाओं को कार्य करने से राेक कर ग्रामीण इलाकों को अस्त व्यस्त करने का प्रयास किया है।
राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माकपा सरकार के कार्यकाल में राज्य की वित्तीय स्थिति के ठीक होने के विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार के बयान की भी आलोचना की।
रवि, यामिनी
वार्ता
More News
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image