Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


त्राल मुठभेड़ में शीर्ष कमांडर सहित 3 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 19 फरवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक स्वयंभू कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गये।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज तड़के पुलवामा के कांजीबल और त्राल में तलाश अभियान शुरू किया।
उन्होंने बताया कि अपराह्न एक बजे आतंकवादियों के समूह इलाके में घात लगाकर कर बैठे थे, जब उन्हें ललकारा गया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि जब सुरक्षा बलाें ने जवाबी कार्रवाई की तो मुठभेड़ शुरू हो गयी और मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।
उन्होंने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के स्वयंभू कमांडर जहांगीर रफीक वानी, उमर मकबूल दोनों स्थानीय निवासी हैं और तीसरे की सादात अहमद ठोकर के रूप में हुई है।
डीजीपी ने कहा मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद मिले हैं जिनमें दो एके राइफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड भी मिले। उन्होंने कहा, “त्राल के निवासी मेहराज-उदीन-जारगर और गुलाम नबी मीर समेत दो नागरिकों सहित वानी और मकबूल पर कम से कम आठ आतंकवादी अपराधों में शामिल थे।”
उन्होंने कहा कि गत पांच अगस्त को राज्य से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निष्प्रभावी करने पर दोनों पर एक मस्जिद में गोलीबारी और एक दवाई की दुकान और ट्रक में आगजनी की घटना में शामिल थे।
श्री सिंह ने कहा कि वानी पर दक्षिण कश्मीर में पुलिस और सेना पर कई बार हमले हुए हैं। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि ठोकर ने आतंकवादी संगठन में शामिल होने के बाद आतंकवाद की गतिविधियों में कई बार शामिल हुए।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

23 Apr 2024 | 6:54 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर से युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

see more..
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
image