Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेंद्र के विरोध पर कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता गये जेल

नैनीताल 28 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का विरोध करना और उन्हें काला झंडा दिखाना कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया। हल्द्वानी पुलिस ने उनके खिलाफ काठगोदाम थाने में मामला दर्ज कर तीनों को आज गिरफ्तार कर लिया। बाद में एक अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया है।
काठगोदाम थाना के प्रभारी नंदन सिंह रावत ने बताया कि गुरुवार को जब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सर्किट हाऊस से हल्द्वानी के मधुबन बैंकट हाल स्थित मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे तब युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष गुरप्रीत प्रिंस और उसके सहयोगियों सलीम सिद्दीकी तथा मुकीम ने उन्हें काले झंडे दिखाये और रोकने पर पुलिस दरोगा के साथ धक्कामुक्की की। उन्होंने पुलिस को ड्यूटी करने से भी रोका।
उन्होंने कहा कि तीनों के खिलाफ कल रात को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 353, 336, 323 और 186 मामला दर्ज कर लिया गया था। आज सुबह तीनों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को आज हल्द्वानी के मुख्य न्यायिक अधिकारी (सीजेएम) की अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने उन्हें आज जमानत नहीं दी और जेल भेज दिया है।
गौरतलब है कि छह साल पहले कांग्रेस सरकार में भी मुख्यमंत्री का विरोध करने में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। तब कांग्रेस सरकार थी और भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री हरीश रावत का विरोध किया था। मुख्यमंत्री रावत तब शीशमहल में बलात्कार पीड़िता के घर जा रहे थे।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कल हल्द्वानी दौरे पर आये श्री त्रिवेन्द्र को काठगोदाम में काले झंडे और काले गुब्बारे दिखाये थे और मुख्यमंत्री वापस जाओं के नारे लगाये थे। इस दौरान पुलिस द्वारा रोके जाने पर उन्होंने पुलिस से झड़प भी की। इसके बाद पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार किये जाने के बाद आज कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता काठगोदाम थाने पहुंच गये और पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image