Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में कामयाब रही

त्रिवेन्द्र सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में कामयाब रही

देहरादून 19 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति से भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सरकार काफी हद तक कामयाब रही है।

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर राज्य सरकार जहां इसे प्रदेश के हित में बता रही है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इस कार्यकाल को जनविरोधी करार दिया है।मुख्यमंत्री को प्रदेश की कमान संभाले ढाई साल का वक्त पूरा हो गया है। सरकार ने अपने इस कार्यकाल के दौरान कई कड़े फैसले लिए तो कई योजनाओं को आगे बढ़ाया। श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि इन ढाई सालों में हम बहुत बदलाव लाए हैं। आज जीरो टॉलरेंस दिख रहा है सचिवालय से दलालों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है और साथ ही ऐसी कई योजनाएं हैं जिसमें उत्तराखंड अटल आयुष्मान योजना से आज हमने प्रदेश भर के लोगों को जोड़ा है, पेयजल योजना को आगे बढ़ाया और आंगनबाड़ियों में हमने सप्ताह में दो दिन दूध देने का काम शुरू किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा हमने कोशिश की है कि प्रदेश आगे बढ़े और इन ढाई सालों में यह दिखाई भी दिया है। सरकार से सड़क, पानी, बिजली और शिक्षा को लेकर जनता की सबसे बड़ी आकांक्षाएं होती हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि राज्य ने ग्रामीण सड़कों के मामले में देश में पहला स्थान हासिल किया है। साथ ही गांवों को रिकॉर्ड कनेक्टिविटी दी गई है। उपभोक्ताओं तक पानी पहुंचाने को ऐसी योजनाएं दी गईं, जो भविष्य में भी काम आएंगी। सौंग बांध और जमरानी बांध परियोजना अगले 50-60 साल तक राज्य की जनता को पानी मुहैया कराती रहेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिल्मों की अधिक से अधिक शूटिंग हो, इसके लिए राज्य में फिल्मों के अनुकूल माहौल बनाया है।

प्रदेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में भाजपा सरकार ने जनता के हितों पर कुठाराघात किया है और यह सरकार पूरी तरह से जनविरोधी सरकार रही है। श्री हरीश रावत ने कहा कि ये ढाई साल उत्तराखंड के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। आम आदमी के लिए, गरीब के लिए जो हमारे समय में पैसा जाता था वो गरीबों की जेब में जाना कम हो रहा है। भाजपा सरकार के इस ढाई साल के कार्यकाल के दौरान बेरोजगारी और भ्र्रष्टाचार बढ़ा है।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image