Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में कोरोना से 57 की मौत, 1991 संक्रमित

हैदराबाद 26 मई (वार्ता) तेलंगाना में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 'कोविड 19' के प्रकोप से एक और मरीज की मौत के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गयी और अबतक कुल 1991 लोग संक्रमित हो गए हैं।
बुलेटिन के अनुसार राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस के 71 नए मामले दर्ज किये है तथा वर्तमान में 650 मरीजों का उपचार किया जा रहा है जबकि 1284 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जिसमें मंगलवार को ठीक हुए 120 लोग भी शामिल है।
स्वास्थ्य विभाग के राज्य निदेशक ने यहां जारी बुलेटिन में कहा कि राज्य में दर्ज किये गए अधिकतर नए मामलों में से 38 ग्रेटर हैदराबाद जिले में आये जो अन्य राज्य से लौटे 12 प्रवासी मजदूर और तथा विदेश से पहुंचे चार निवासी भी संक्रमित पाए गए है। पिछले कुछ दिनों में दर्ज किये नए मामलों में से अधिकतर ग्रेटर हैदराबाद जिले में दर्ज किये गए है।
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे से लौटे कई प्रवासी मजदूरों के संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी है। राज्य में अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों में से अबतक 171 मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए है।
तेलंगाना में कोरोनो वायरस रोगियों की रिकवरी दर राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर है हालांकि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कई मरीजों की मौत हो गयी हैं।
जतिन
वार्ता
image