Friday, Apr 19 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में मंत्रिमंडल विस्तार, 10 नये मंत्री शामिल

तेलंगाना में मंत्रिमंडल विस्तार, 10 नये मंत्री शामिल

हैदराबाद, 19 फरवरी (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो महीने से अधिक समय से जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए मंगलवार को 10 नये मंत्रियों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।

राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने पूर्वाह्न 1130 बजे राजभवन में एक आधिकारिक समारोह में नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर पर श्री राव, गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, अन्य विधायक और शीर्ष नौकरशाह उपस्थित थे। इनमें से चार श्री राव के पुराने मंत्रिमंडल में भी शामिल थे और शेष छह नये चेहरे हैं।

आश्चर्यजनक रूप से तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एवं श्री राव के पुत्र के टी रामा राव अौर विधायक एवं श्री राव के भतीजे टी हरीश राव को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गयी है। वे दोनों श्री राव के पुराने मंत्रिमंडल का हिस्सा थे और आज भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

जिन मंत्रियों ने आज शपथ ली उनके नाम हैं: ई राजेंद्र, ए आई करण रेड्डी, जी जगदीश रेड्डी, टी श्रीनिवास यादव, सी मल्ला रेड्डी, वी प्रशांत रेड्डी, कोप्पुला ईश्वर, वी श्रीनिवास गौड़, ई दयाकर राव और एस निरंजन रेड्डी।

सूत्रों ने बताया कि श्री राव लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं।

यामिनी टंडन

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image