Friday, Apr 19 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तीसरे चरण के चुनाव में झामुमो ने उतारे सबसे अधिक महिला उम्मीदवार

रांची 09 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने सबसे अधिक तीन महिला उम्मीदवार उतारे हैं वहीं कांग्रेस ने दो और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से एक महिला प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं।
राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि तीसरे चरण की 17 सीटों कोडरमा, बरकट्ठा, बरही, बरकागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया (सुरक्षित), धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी (सु), रांची, हटिया और कांके (सु) के लिए 12 दिसंबर को होने वाले चुनाव में झामुमो की सबसे अधिक तीन महिला उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि उसके तीन पुरुष प्रत्याशी अपना आजमा रहे हैं। वहीं, भाजपा के 15 पुरुष और एक महिला, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के 14 पुरुष एवं एक महिला, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नौ पुरुष, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक पुरुष, कांग्रेस के सात पुरुष और दो महिला उम्मीदवार चुनाव लड़ रही हैं।
इसी तरह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक पुरुष, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के 12 पुरुष एवं दो महिला, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के 16 पुरुष एवं एक महिला, राष्ट्रीय जनता दल राजद के दो पुरुष, तृणमूल कांग्रेस के दो पुरुष और एक महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image