Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

उदयपुर 02 दिसम्बर (वार्ता) नारायण सेवा संस्थान उदयपुर, डीसीसीआई, डब्ल्यूसीआई एवं राजस्थान रॉयल्स के संयुक्त तत्वावधान में यहां चल रही तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के पांचवे दिन आज दोनों सेमीफाइनल मैच आरसीए ग्राउंड पर खेले गये।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पहला मुकाबला हरियाणा और दिल्ली के मध्य हुआ। हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम 18.3 ओवर में 115 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसी के साथ दिल्ली का फाइनल में जाने का सपना भी टूट गया। हरियाणा 102 रन से जीतते हुए फाइनल खेलेगा। मैन ऑफ मैच संदीप कुंडु ने 42 बॉल पर शानदार 96 रन बनाए।

सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया। जिसमें उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 261 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाज राजा बाबू ने 42 गेंद पर 120 रन की धुआधार पारी खेलते हुए दर्शकों का मन मोह लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा ने लगी और मात्र 7 ओवर में 62 रन पर 6 बल्लेबाज पेवेलियन लौट गए। पूरी टीम 19.5 ओवर में 143 रन पर ही सिमट गई। यह मुकाबला यूपी ने 118 रन के अंतर से जीत लिया। मैच के हीरो उमेश कौशिक रहे। जिन्होंने 4 ओवर में 3 मेडन फेंकते हुए 4 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। जिन्हें बडाला ग्रुप के निदेशक राहुल बडाला ने मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी भेंट की।

शनिवार को आरसीए ग्राउंड पर प्रातः 11 बजे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच ग्रैंड फिनाले खेला जाएगा। भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान सोमजीत सिंह उत्तर प्रदेश टीम की भी कप्तानी कर रहे है। जिससे यह टीम चौम्पियनशिप की दावेदारी पेश कर रही है।

दिव्यांगजनों के लिए समावेशी एवं अनुकूल माहौल बनाने के उद्देश्य से हर वर्ष 03 दिसंबर को विश्व दिव्यांगता दिवस मनाया जाता है। नारायण सेवा संस्थान वर्ष भर दिव्यंगों के उत्थान एवं पुनर्वास के लिए प्रयत्नशील रहता है। इसी कड़ी में नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप का फाइनल और समापन समारोह आयोजित है।

रामसिंह

वार्ता

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image