Friday, Apr 19 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में लॉकडाउन 30 जून तक के लिए बढ़ा, कुछ प्रतिबंधों में ढील

तमिलनाडु में लॉकडाउन 30 जून तक के लिए बढ़ा, कुछ प्रतिबंधों में ढील

चेन्नई, 31 मई (वार्ता) तमिलनाडु सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देते हुये लॉकडाउन को एक जून से 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है लेकिन कोरोना वायरस के अधिक मामलों वाले चेन्नई समेत चार जिलों में किसी तरह की ढील नहीं दी गई है।

मुख्यमंत्री ई के प्लानीस्वामी ने यहां एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर लगाये गये लॉकडाउन को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य में कोरोना वायरस के मामले 21,000 के आंकड़े को पार कर गये हैं और इस वायरस के कारण 160 लोगों की मौत भी हुई है।

श्री प्लानीस्वामी ने लॉकडाउन को पांचवी बार बढ़ाने की घोषणा करने से पहले जिला कलेक्टरों और मेडिकल विशेषज्ञ पैनल के साथ कई बैठकें की थी।

उन्होंने राज्य में कई प्रतिबंधों में ढील देने की भी घोषणा की है जिनमें सीमित संख्या में सार्वजनिक परिवहन बसों का फिर से परिचालन शामिल है। तमिलनाडु के कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामलों वाले चार जिलों- चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपट्टु में प्रतिबंधों में ढील नहीं दी गई है। इन चार जिलों में राज्य के कोरोना वायरस के करीब 77 फीसदी मामले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धार्मिक स्थल, ऊटी, कोडाइकनाल, येरकौड जैसे पर्यटन स्थल, शॉपिंग मॉल, पार्क, सभागार, रिजॉर्ट, लॉज, जिम एवं स्विमिंग पूल लोगों के लिए अभी बंद रहेंगे।

प्रियंका जितेन्द्र

वार्ता

image