Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

चेन्नई, 28 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में भीषण बारिश से संबंधित घटनाओं में दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है।

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बारिश की स्थिति की समीक्षा करने के बाद रविवार को संवाददाताओं को बताया कि कुड्डालोर और थूथुकुडी जिले में दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 10 हो गयी है। उन्होंने बताया कि वर्षा के कारण राज्य में 286 मवेशियों की मौत हो चुकी है।

श्री रामचंद्रन ने बताया कि राज्य में कुल 1,720 झोपड़ियां और 309 मकान आंशिक रूप से नष्ट हो गये जबकि 94 झोपड़ियां और एक मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

तिरुवल्लुर, चेंगलपेट, कांचीपुरम, कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तंजावुर, पुडुकोट्टई, पेरम्बलुर, अरियालुर, रानीपेट, थूथुकुडी, रामनाथपुरम, त्रिची, तिरुपत्तूर, तिरुवन्नामलाई और वेल्लोर जिलों में 188 राहत शिविर में करीब 15,000 से अधिक लोगों को रखा गया है।

चेन्नई में सात राहत शिविरों में 1,048 लोगों को रखा गया है और उन्हें भोजन तथा दवाएं उपलब्ध करायी गयी हैं।

इसी बीच चेन्नई और उसके उप-नगरों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश अब थम गयी है और मौसम विभाग ने उत्तर तटीय जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से रविवार को लोगों को कुछ राहत मिली है। इसके बावजूद शहर और उप-नगरों की सड़कें जलमग्न रही जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त रहा।

मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शहर के कुछ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और राहत शिविरों में लोगों के लिए राहत सामग्री वितरित की।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image