Friday, Apr 19 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में हिरासती मौत मामला , फ्रेंड्स ऑफ पुलिस पर अस्थाई प्रतिबंध

चेन्नई 05 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु में पिता-पुत्र के हिरासत में मौत के मामले में पुलिस की कथित संलिप्तता की रिपोर्टोँ के बीच पुलिस महानिदेशक जे के त्रिपाठी ने रविवार को राज्य में दो महीने के लिए फ्रेंड्स ऑफ पुलिस पर प्रतिबंध लगा दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि थुथुकोड़ि जिले के सथानकुलम थाने में हिरासत में रखे गये पी जयराज(60) और उनके पुत्र जे बेनिक्स(31) की पुलिस ज्यादती के कारण मौत हो जाने की घटना के परिप्रेक्ष्य में पुलिस महानिदेशक ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अगले दो महीने के लिए फ्रेंड्स ऑफ पुलिस पर प्रतिबंध लगाये जाने के आदेश दिए हैं।
श्री त्रिपाठी ने अपने आदेश में कहा है कि पुलिस अधिकारी ड्यूटी अथवा गश्त के लिए फ्रेंड्स ऑफ पुलिस को अनदेखा करें तथा कोरोना वायरस को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने जैसे सामाजिक कामों को ही करना चाहिए।
मामले की जांच कर रही अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग(सीबी-सीआईडी) ने कहा है कि हिरासती मौत के मामले में फ्रेंड्स ऑफ पुलिस की कथित भूमिका की जांच की जायेगी।
दूसरी तरफ फ्रेंड्स् ऑफ पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि मामले में कोई स्वयंसेवी संलिप्त नहीं है।
फ्रेंड्स ऑफ पुलिस के प्रदेश प्रशासक जी लोउरदुस्वामी ने एक बयान में कहा कि सथानकुलम मामले में फ्रेंड्स ऑफ पुलिस के स्वयंसेवकों की कथित भूमिका के संबंध में मीडिया में कुछ रिपोर्टें आयी है। उन्होंने कहा, “ हम इन अफवाहों को खारिज करते हैं। हमारा मानना है कि स्थानीय पुलिस थाने की ओर से कोरोना से जुड़े कामों के लिए स्वयंसेवकों की सूची बनाई थी और उसमें शामिल लोग फ्रेंड्स ऑफ पुलिस के सदस्य नहीं थे।” उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा और सच सामने आयेगा।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

19 Apr 2024 | 4:20 PM

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

see more..
image