Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
दुनिया


तहरीक-ए-तालिबान को बख्शा नहीं जायेगा : सनाउल्लाह

तहरीक-ए-तालिबान को बख्शा नहीं जायेगा : सनाउल्लाह

इस्लामाबाद, 02 दिसंबर (वार्ता) पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से किसी प्रकार की औपचारिक बातचीत शुरू करने से इंकार करते हुए कहा है कि सुरक्षा बल इस संगठन के हमले का करारा जवाब देंगे।

पाकिस्तान के क्वेटा में टीटीपी के हमले में चार लोगों की मौत की घटना के एक दिन बाद गुरुवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में श्री सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार ने प्रतिबंधित समूह के साथ पहले किसी तरह की औपचारिक बातचीत नहीं की है और न ही ऐसी कोई प्रक्रिया शुरू की है।

उन्होंने कहा कि टीटीपी में आंतरिक गुटबाजी है , जिनमें से कुछ सुलह के पक्ष में हैं जबकि अन्य का अभी भी पाकिस्तान से संघर्ष का रूख है। प्रतिबंधित संगठन में कुछ बातचीत के लिए रुचि रखते हैं वहीं कुछ वार्ता को बाधित करने में लगे हुए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि शांति और संवाद में रूचि रखने वालों के लिए सरकार के दरवाजे खुले रहेंगे।

गृहमंत्री ने जोर दिया कि देश की सेना टीटीपी के आतंकवाद से निपटने में सक्षम है और उसके खिलाफ सुरक्षा बलों कह कार्रवाई जारी है।

उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान के हाल ही में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में आयोजित सुरक्षा बैठक में शामिल नहीं होने पर खेद जताया। उन्होंने कहा , “ मुख्यमंत्री को बैठक को गंभीरता से लेने की जरुरत है तथा जब भी उन्हें संघीय सरकार और सुरक्षा एजेंसियों की मदद की आवश्यकता होगी, हम अविलंब उनकी सहायता करेंगे।”

श्रद्धा अशोक

वार्ता

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image