Friday, Mar 29 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
खेल


थिएम को हरा पटरी पर लौटे फेडरर

थिएम को हरा पटरी पर लौटे फेडरर

लंदन, 14 नवंबर (वार्ता) छह बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने खराब शुरूआत को पीछे छोड़ते हुये एटीपी फाइनल्स के अपने दूसरे मुकाबले में डाॅमिनिक थिएम को लगातार सेटों में 6-2, 6-3 से पराजित कर नॉकआउट दौर में अपनी उम्मीदें बरकरार रख ली हैं।

37 साल के फेडरर की उनके 16वें एटीपी फाइनल्स में शुरूआत खराब रही थी और वह अपना पहला ही मुकाबला जापान के केई निशिकोरी से हार गये थे। इसके बाद फेडरर ने अपने अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया। लेकिन अपने दूसरे मुकाबले में उन्होंने आस्ट्रेलिया के थिएम को आसानी से पराजित कर अपने अनुभव को साबित कर दिया।

हालांकि स्विस खिलाड़ी को फ्रेंच खिलाड़ी जूलियन बेनेतियाऊ के उस बयान से कुछ परेशानी झेलनी पड़ी जिसमें उन्होंने आयोजकों पर फेडरर को खास तवज्जो देने का आरोप लगाया। फेडरर ने थिएम के खिलाफ मैच के बाद इस बारे में पूछे जाने पर कहा,“ मुझे नहीं लगता कि इन बयानों पर मुझे अपनी प्रतिक्रिया देने की जरूरत है। मैं इन बातों में कुछ इजाफा करने के बजाय कुछ नहीं कहना चाहूंगा ताकि पत्रकारों को इसपर लिखने का मौका न मिले।”

फेडरर एटीपी फाइनल्स के अपने पिछले 15 संस्करणों में केवल एक बार ही सेमीफाइनल में पहुंचने से चूके हैं। लेकिन पहला मैच हारने के बाद अब उन्हें अगले मैच में ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे केविन एंडरसन को लगातार सेटों में हराना होगा। हालांकि राउंड राॅबिन प्रारूप में हो रहे टूर्नामेंट में जीतने के बावजूद फेडरर की उम्मीदें बनी रह सकती हैं लेकिन इसके लिये थिएम और निशिकोरी के बीच मैच का परिणाम समीकरण तय करेगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image