Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


थानाधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

उदयपुर, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने उदयपुर जिले के झलारा थानाधिकारी और दो अन्य को आज 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के उदयपुर मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि परिवादी हजारीमल रेबारी ने ब्यूरो को 26 अक्टूबर को शिकायत की कि 13 अक्टूबर को उसका रेत का डम्पर झलारा थाना क्षेत्र में पकड़ा गया था। उसे छोड़ने की एवज में थानाधिकारी रमेश चंद्र खटीक उससे 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। उन्होंने बताया कि उसी दिन शिकायत का सत्यापन कराया तो उसमें थानाधिकारी रमेश चंद्र और हैड कांस्टेबुल बृजमोहन मीणा के 50 हजार रुपये मांगने और बाद में 45 हजार रुपये पर सहमत होने की पुष्टि हो गयी। सत्यापन के दौरान ही बृजमोहन ने उससे दो हजार रुपये ले लिये।
श्री जोशी ने बताया कि ब्यूरो ने आज जाल बिछाते हुए 35 हजार रुपये देकर हजारीमल को रमेश चंद्र के पास भेजा। उससे पहले ही बृजमोहन मीणा ने उससे तीन हजार रुपये ले लिये। शेष 32 हजार रुपये रमेश चंद्र के कहने पर उसने वहां मौजूद एक व्यक्ति जितेंद्र सुथार को दे दिये। उसी समय ब्यूरो के दल ने दबिश देकर तीनों को पकड़कर राशि बरामद कर ली।
सुनील
वार्ता
image